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Learn Digital Marketing in Hindi
डिजिटल मार्केटिंग क्या है, डिजिटल मार्केटिंग में कैरियर के अवसर क्या हैं, डिजिटल मार्केटिंग में कैरियर के लाभ क्या हैं, यह जानने के लिए पढ़ें
इस प्रशिक्षण बंडल की मदद से घर पर डिजिटल मार्केटिंग के ins और outs को सीखना आसान है। नौ पाठ्यक्रम 57 घंटे की सामग्री प्रदान करते हैं जो विपणन स्वचालन से उपयोगकर्ता अधिग्रहण और ऑनलाइन विज्ञापनों तक सब कुछ कवर करते हैं। मतलब आपको डिजिटल मार्केटिंग की नींव पर एक अच्छी शिक्षा मिलती है।
अभी तक बेहतर है, क्योंकि आप इन डिजिटल मार्केटिंग अवधारणाओं को उद्योग-अग्रणी समाधानों के लेंस के माध्यम से सीखते हैं - जिनमें Mailchimp, Facebook Ads, Google Ads, और अधिक शामिल हैं - आप प्रत्येक समाधान से जुड़े सर्वोत्तम अभ्यास भी सीखते हैं। हाथों से किया गया यह आवेदन न केवल वैचारिक स्तर पर जो आपने सीखा है, उसे पुष्ट करता है, बल्कि बाद के बजाय डिजिटल मार्केटिंग प्रयासों से सकारात्मक ROI देखकर आपके व्यवसाय के लिए मूल्य भी लाता है।
उसके शीर्ष पर, यह बंडल डिजिटल मार्केटिंग की नींव और सर्वोत्तम अभ्यासों को एक हवा देता है। आपको सभी नौ पाठ्यक्रमों के लिए 24/7 जीवनकाल का उपयोग मिलता है, जो आपके कार्यक्रम को सीखने को अविश्वसनीय रूप से सुविधाजनक बनाता है। पाठ्यक्रमों में से प्रत्येक को जस्टिन ओ'ब्रायन, आइजैक रुडैंकी और ज़च मिलर जैसे दिग्गज डिजिटल विपणक द्वारा पढ़ाया जाता है। ओ'ब्रायन ने एक दशक में 500 से अधिक कंपनियों का निर्माण, परामर्श और मदद की है; रुदांकी AdVenture Media के संस्थापक हैं और उन्होंने दुनिया भर में 450 से अधिक कंपनियों के साथ परामर्श किया है; और मिलर ने छह और सात-आंकड़ा व्यवसायों को अपने ऑनलाइन राजस्व को दोगुना करने में मदद की है। दूसरे शब्दों में, आप उन विशेषज्ञों से डिजिटल मार्केटिंग सीखते हैं, जो अपने शिक्षण के प्रति अनुशासन के लिए जुनून लाते हैं, साथ ही साथ वे जो डिजिटल मार्केटिंग अनुभव के दशकों से सीखे (सफल और असफल) हैं।
Digital Marketing in Detail (Hindi)
स्टेज 1
उन्नत प्रदर्शन(Digital Marketing क्या है?
भारत में और दुनिया भर में उन्नत को बढ़ावा देने का अंतिम भाग्य बेहद शानदार और विकासशील है। पूरे भारत में सहायक कंपनियों को स्थापित करने के लिए, बड़ी मात्रा में विशेषज्ञ सह-ऑप्स चुनते हैं। बंद मौका है कि आप वास्तव में कम्प्यूटरीकृत प्रदर्शन के साथ विकसित करने की आवश्यकता है, उस समय इतनी बड़ी संख्या में विकल्प हैं।
बंद मौका है कि आप कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन पर विचार कर रहे हैं। उस समय इस तरह के महत्वपूर्ण विकल्प उन्नत बाजार में मिलेंगे। आप उनमें से एक को चुन सकते हैं। जिसके बीच, एक बात बाजार में बहुत अच्छी तरह से जानी जाती है जो सदस्य विज्ञापन है, आप बिना किसी अटकल के सहायक कंपनी को बढ़ावा देना शुरू कर सकते हैं।
मेरे पसंदीदा उन्नत प्रदर्शन में से एक व्यापार आउटसोर्सिंग है। इस मौके पर कि आप एक टन नकदी खरीदने के लिए गेट-अप और जाने वाले हैं, उस बिंदु पर आप आउटसोर्सिंग व्यवसाय के लिए जा सकते हैं, इस आधार पर कि भारत में आउटसोर्सिंग व्यवसाय का असाधारण भविष्य हो रहा है विश्व।
आज आउटसोर्सिंग व्यवसाय की जांच करेंगे और मैं एक सार्थक सदस्य को बढ़ावा देता हूं, जो विशेष रूप से इस घटना में पाया जाता है कि आप इसे प्रभावी ढंग से चला सकते हैं।
भारत में डिजिटल मार्केटिंग के अंतिम समय में, प्रदाताओं के ढेरों ने आप जैसे व्यापारियों के लिए व्यापार सेवा की आउटसोर्सिंग शुरू कर दी है, फिर भी वे सभी वह मूल्य नहीं देते हैं जिसके लिए आपको एक प्रदाता और भारत में एक परेशानी का सामना करना पड़ता है जैसा कि आप कुछ देख सकते हैं उनमें से भी phony के रूप में। अपने प्रदाता को चुनने के लिए, इन संकेतों और चेतावनी के संकेत देखें:
आप कर सकते हैं: अनुशंसित ड्रापशीपिंग साइटें
1. विक्रेता को उत्पादों को भी बनाने की जरूरत है। ऐसा नहीं होना चाहिए कि विक्रेता खुद तीसरे जन्मदिन के उत्सव के निर्माता के प्रशासनों के एक जोड़े का उपयोग करता है। यह बहुत अच्छी तरह से एक लंबी श्रृंखला हो सकती है और फिर उस घटना में परेशानी का कारण बन सकती है जिसका आपको पालन करने की आवश्यकता है। बंद मौका पर, कि बंद मौका पर, आपका विक्रेता उत्पादन नहीं कर रहा है, अपने थोक विक्रेताओं से अनुरोध करें और उनके साथ संबद्ध रहें। वे संभावित रूप से प्रमाणित हैं और उच्च संभावनाएं हैं कि उनके पास विशाल आविष्कार हैं।
2. भुगतान किनारों का अध्ययन करें जो आप आपूर्तिकर्ताओं के साथ कर सकते हैं। चूंकि आप बस शुरुआत कर रहे हैं या संभवतः अपने रिटेल को ऑनलाइन बदल रहे हैं, इसलिए किसी अन्य आउटसोर्सिंग मॉडल पर रखें, आपको पहले लाभों का विश्लेषण करने की आवश्यकता है। अपने प्रदाताओं के माध्यम से उद्धृत किए गए शुल्कों को ध्यान में रखते हुए, सभी उत्पादों पर एक सशक्त धार को बचाने के लिए अपनी लागत निर्धारित करें। जाहिर है, किनारों जितना अधिक होगा, बेहतर आपके लाभ हो सकते हैं।
3. जाँच करें कि आपूर्तिकर्ता किस समय परिवहन की गारंटी देता है। विभिन्न तुलनीय दुकानों से बाहर खड़े होने के लिए, आपको ग्राहकों को एक ब्रिस्क कन्वेन्शन सप्लायर की पेशकश करने की आवश्यकता है। चूंकि यह फ्यूचर ऑफ डिजिटल मार्केटिंग है, आप प्रदाता के लिए वाहन पर पूरी तरह निर्भर हैं। जहां एक दिन में अन्य अफवाह वाली ऑनलाइन दुकानों की आपूर्ति होती है, आपको कम से कम 3-4 दिनों में मुड़ने की देयता माननी होगी क्योंकि वास्तविकता यह है कि कोई ग्राहक उस समय को बनाए रखने के लिए तैयार नहीं होगा।
4. क्या आपका प्रदाता आपके ग्राहकों को सफेद निशान वाली वस्तुएं देता है? डिजिटल मार्केटिंग के भविष्य में, व्हाइट-नाम का स्टॉक इस बात पर निर्भर करता है कि आपके लोगो के नाम के नीचे वस्तुओं का उत्पादन और बंडल किया जा सकता है। यह आपके लिए एक ब्राउनी कारक है क्योंकि वास्तविकता के कारण आपके ग्राहक को आपकी छवि से आपकी रुचि के बिंदुओं के साथ आपकी दुकान से उत्पन्न होने की उम्मीद होगी।
5. आपका विक्रेता आपको यहां और वहां खर्च कर सकता है। वे शुरुआत में अनुरोध के साथ शुरुआत और बाद में एक बार की व्यवस्था के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं, जो बताता है कि प्रदाता प्रत्यक्ष है। वे इसी तरह महीने दर महीने सदस्यता का अनुरोध कर सकते हैं। कुछ आपूर्तिकर्ता इसी तरह आधार खरीद अनुरोध का अनुरोध करते हैं ताकि वास्तविक विक्रेताओं को दूसरों से अलग किया जा सके।
डिजिटल मार्केटिंग का अंतिम भाग्य ड्रॉप शिपर्स को चुनने पर निर्भर करता है और भारत में ड्रापशीपिंग सर्विस प्रोवाइडर्स की सूची नीचे दी गई है:
1. Shopify ( Click Here To Get Registered With Shopify)
2. Alidropship ( Click Here To Get Registered With Alidropship)
3. Dropshipme ( Click Here To Get Registered With Dropshipme)
4. Wholsale2b ( Click Here To Get Registered With Wholesale2b)
5. Salehoo (Click Here to Get Registered With Salehoo)
स्टेज 2: अपने उत्पादों को बेचें
माल लेने वाला एक तर्क आपके चरण 1 का नहीं होना चाहिए। आप इस बात का क्या मौका देंगे कि आप अपने साथ सही वस्तुओं का चयन करें जो अभी तक भारत में वैध सप्लायरों को नहीं मिली हैं? चाहे आप आपूर्तिकर्ताओं को ढूंढते हों, आप यह जांचने की दिशा में अनुभव करेंगे कि वे आपकी छवि को ठोस करते हैं या नहीं। यह सिर्फ व्यर्थता और नकदी में एक अभ्यास होगा।
इस प्रकार, जब आप अपने प्रदाता को ठीक करते हैं, तो उनके उत्पाद का उपयोग करें और उनके पास सबसे अच्छा-अग्रिम उत्पाद खोजने के लिए उन्हें मनाएं। जैसा कि उनकी युक्तियों और आपके झुकाव से संकेत मिलता है, अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसी विभिन्न ऑनलाइन दुकानों पर अप्रत्यक्ष वस्तुओं की जांच करें। सुलभ प्रकार, मूल्य-निर्धारण, चित्रण और आइटम चित्र देखें। आपके पास वास्तव में उल्लेखनीय विचार होगा कि किस आइटम के साथ शुरू करना है।
स्टेज 3: जीएसटी के साथ पंजीकृत हो जाओ
जीएसटी की प्रस्तुति ने व्यापार को थोड़ा सा आकार दिया है। वर्तमान में, इस घटना में कि आप एक नामांकित संगठन हैं, एक्सचेंज की संपूर्णता के लिए विक्रेता को अपना जीएसटीआईएन प्रदान करें ताकि आप बाद में जानकारी के वित्तीय आकलन की गारंटी दे सकें। फिर भी, इस स्थिति में कि आप वर्तमान में एक संगठन नहीं हैं, आप एक व्यक्ति के रूप में भारत में आउटसोर्सिंग व्यवसाय के मुद्दों के बिना कर सकते हैं।
किसी भी आपूर्तिकर्ता के साथ स्थापित करने से पहले, किसी भी वैध कठिनाइयों के लिए तैयार रहने के लिए उनके साथ जीएसटी आवश्यकताओं की व्याख्या करें जो बाद में उभर सकती हैं।
स्टेज 4: अपने रखने के लिए एक वेब पेज डिजाइन करें
कोई स्टॉक की आवश्यकता नहीं है, फिर भी आप वास्तव में वेब पर आगे बढ़ने के लिए सभी आइटम हैं। अपने नाम के लिए एक क्षेत्र का नाम खरीदें और एक साइट बनाएं (आप एक उत्तरदायी और पूरी तरह से संरचित ईकामर्स वेब वेबसाइट को नियंत्रित करने के लिए शॉपिफ़ और वोकॉमर्स जैसे फ्रेमवर्क का उपयोग कर सकते हैं।) याद रखें कि आपकी साइट को अब बदसूरत और अनिश्चित नहीं दिखना चाहिए।
वेकर जो आपके वेब वेबपेज पर आपके द्वारा बेचे जाने वाले उच्च अविश्वसनीय उत्पाद का प्रभाव पाने के लिए आवश्यक समय के लिए जाना जाता है। आपके वेब आर्किटेक्चर और वेब वेबपेज की अवधि में पदार्थ की संपूर्णता को आपकी वास्तविकता और निर्भरता के साथ बोलने की आवश्यकता है। बस बहुत मुश्किल कोशिश मत करो।
आवेश के सभी तरीकों को दें जो आपके स्पेयर को नियंत्रित करने के लिए अपने विशेष पक्ष के ठोस की रक्षा कर सकते हैं क्योंकि जिस तरह से आपको अपने व्यवसाय आउटसोर्सिंग को प्रस्तुत करना चाहिए वह सबसे अच्छी बात है।
चरण 5: अपने आइटम और वाणिज्यिक केंद्र की सूची बनाएं
वर्तमान में, अपने स्पेयर पर आइटम पोस्ट करने के लिए, ग्राहकों के साथ आइटम के प्रासंगिक डेटा की संपूर्णता को साझा करने का प्रयास करें। बिक्री के विकल्प और संभावित परिणामों के निर्माण के लिए अनुकूलन के लिए आइटम चित्रों के लिए अपने व्यापारी को दृष्टिकोण दें। जब आपने अपना उत्पाद रिकॉर्ड कर लिया है, तो अपनी छवि को वाणिज्यिक केंद्र पर सर्कल करें और इसे गेम चेंजर कदम के रूप में स्वीकार करें।
जब तक और सिवाय इसके कि यदि व्यक्ति आपकी गुणवत्ता का अनुभव नहीं करते हैं, तो आप उन पर निर्भर कैसे होंगे कि वे आपसे क्या चाहते हैं! इस तरह, ऑनलाइन नेटवर्किंग को बढ़ावा देने और विज्ञापन देने और वेब-आधारित नेटवर्किंग मीडिया और Google ऐडवर्ड्स के माध्यम से भुगतान करने की लड़ाइयों को अपने आइटम के लिए दुकानदारों के पास ले जाने के लिए आगे बढ़ें। इस घटना में कि आप वास्तव में इस अधिकार को करते हैं, आप गर्म केक की तरह अग्रिम करने के लिए निश्चित हैं।
डिजिटल मार्केटिंग (Future Digital Market) के भविष्य का समापन:
आपकी नई दुकान वैसे ही आपकी भीड़ के बीच एक दूसरे विभाजन में आग में फंस सकती है या नहीं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हो और सही चाल चलें। इस घटना में कि आपका पहला उत्पाद अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ सकता है, भयानक पदोन्नति और विज्ञापन, गलत तरीके से आइटम निर्णय, गलत भीड़, वर्गीकरण की अनुपस्थिति, वेब वेबपेज, और मीडिया संदेश, भयानक खरीदार देखभाल प्रशासन और कठोर जैसे विभिन्न कारण होने चाहिए। आगे बढ़ सकते हैं।
इन पंक्तियों के साथ, परीक्षण और किस्में देने और अपनी पसंद और प्रक्रियाओं में सुधार करने के लिए मूलभूत समय सीमा लें। सकारात्मक रूप से, आप मौके पर पहुंचेंगे और अपने आउटसोर्सिंग व्यवसाय डिजिटल मार्केटिंग को लाभकारी बनाएंगे।
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ReplyDeleteडिजिटल सिग्नेचर कैसे काम करता हैं?
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डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी कैसे खोलें?